भिण्ड। मध्सप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वादा किया है कि वे अपने मध्यप्रदेश के बच्चों की शिक्षा के क्षेत्र में देश के बच्चों की शिक्षा के क्षेत्र में वे किसी आर्थिक कठिनाई को आडे नहीं आने देंगे। लो बच्चे मेधावी हैं और उच्च शिक्षा पाना चाहते हैं तो उनकी लाखों रुपयों की फीस भी हमारी सरकार भरेगी। इन बच्चों में जाति व पंथ के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। भिण्ड क ेसंदर्भ मेरा सपना है कि यहां के जो बच्चे अभी तक सेना में आरक्षक और हवलदार जैसे पदों पर देश की सेवा करते हैं वे बच्चे सेना में कर्नल, जनरल और कैप्टन जैसे अधिकारी बनें। इस सपने को पूरा करने के लिए भिण्ड में सैन्य स्कूल की स्थापना का काम तेजी से आगे बढाया जा रहा है।
चौहान आज यहंा अटेर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी डॉ. अरविन्द्र ंिसह भदौरिया के समर्थन में स्योढ़ा में एक विशाल आमसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुझे अपने प्रदेश की जनता प्राणों से प्यारी है इसलिए मैं कहना चाहता हूं कि अटेर का यह चुनाव सिर्फ चुनाव नहीं विकास का पर्व है यहंा से भाजपा के प्रत्याषी अरविन्द्र भदौरिया एक ऐसे राजनेता है जो विकास को लेकर पूरे समय मेरे पीछे पड़े रहते है। उन्होंने कहा कि उनकी इस ललक को ध्यान में रखते हुए यहां के बीहड़ों में समतलीकरण करके उसे खेती के योग्य बनाया जाएगा। चम्बल एक्सप्रेस वे बनने से अटेर क्षेत्र की प्रगति के द्वार खुलेंगे। क्योंकि सरकार ने एक्सप्रेस वे के दोनों ओर रोजगार देने की व्यापक योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि 2008 से पहले किसी ने अटेर के विकास को लेकर चिंता नहीं की। लेकिन 2008 से 2013 तक अरविन्द्र भदौरिया ने जी-जान लगाकर अटेर में विकास कराया इसलिए आने वाले डेढ़ साल में भी हम इतना विकास करायेंगे जितना कई वर्षों में सम्भव नहीं है।
मुख्यमंत्री ने जब यह कहा कि जो बच्चे 12वीं की परीक्षा में 75 प्रतिशत अंक लायेंगे और डाक्टरी, इंजीनीयरी जैसी पढ़ाई के लिए प्रवेश परीक्षा पास करेंगे तो उनकी सारी फीस सरकार भरेगी। तब आम सभा में उपस्थित हजारों लोगों ने जोरदार तालियों के साथ मुख्यमंत्री जी की घोषणा का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि 30 से 35 लाख रूपये तक की फीस भी गरीब बच्चों के माता पिता को नहीं भरनी पड़ेगी। वह उनका मामा शिवराज सिंह भरेगा। उन्होंने कहा कि आज किसान को मिलने वाला कर्ज हमने 18 प्रतिशत से शून्य प्रतिशत पर ले आये और इतना ही खाद बीज का ऋण लौटाने पर हम 10 प्रतिशत सब्सिडी भी दे रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी व्यक्ति को बिना मकान के नहीं रहने दिया जाएगा सभी को घर बनाने के लिए भूखण्ड और प्रधानमंत्री आवास योजना में राशि भी उनके खाते में उपलब्ध कराई जाएगी। इसी प्रकार प्रदेश के किसी भी नागरिक को उपचार के अभाव में अपने जीवन से हाथ नहीं धोना पड़ेगा क्योंकि सरकार ने कठिन से कठिन इलाज के लिए लाखों रूपये तक की राषि प्रदेश की सरकार वहन करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में चम्बल पर बांध बना लेकिन नहरों में पानी की एक बूंद भी नहीं आयी अब हमारी सरकार ने नहरों में अंतिम छोर तक पानी जा रहा है कांग्रेस का कभी लक्ष्य नहीं रहा किजनता का कभी भला हो। पूरे मध्यप्रदेश में सिंचाई योजना के कारण फसल लहरा रही है। किसानों को कैसे राहत मिले यह हमारी प्रदेश सरकार की प्रथम प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पिछले 60 वर्षों से गरीबों को और गरीब करती रही है, पर देश के प्रदेशमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश की सरकार गरीबों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चला रही है इस साल हमने सवा तीन लाख मकान की राशि गरीबों के खातों में जमा की है। अगले वर्ष 8 लाख की राशि गरीबों के खातों में पहंुच जाएगी। महिलाओं के बारे में उन्होंने कहा कि निकाय चुनावों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत पद आरक्षित किए है। अध्यापकों की नौकरी के लिए भी पचास प्रतिशत स्थान महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए है।ना विभाग को छोडकर 33 प्रतिशत आरक्षण प्रदेश के अन्य विभागों में रोजगार के लिए महिलाओं के लिए आरक्षित किए है। आज प्रदेश के मुख्यमंत्री ने स्योढा, सुरपुरा, महापुर, उदोतगढ़, परा में विशाल आमसभा को सम्बोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *