भोपाल। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच भोपाल पुलिस ने सोमवार को भी 20 केस दर्ज किए हैं। एमपी नगर पुलिस ने जोन-1 स्थित साईं कृपा गर्ल्स हॉस्टल की संचालिका सुजाता मलिक और वार्डन प्रभा रघुवंशी के खिलाफ भी लॉकडाउन आदेश उल्लंघन का केस दर्ज किया है। 

टीआई मनीष राय ने बताया कि हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं ने कॉल कर इसकी शिकायत की थी। बताया था कि हॉस्टल संचालिका और वार्डन यहां रहने वाली सभी लड़कियों से हॉस्टल खाली करवा रही हैं। पुलिस ने सूचना की तस्दीक करवाई, जो सही निकली। इस आधार पर पुलिस ने दोनों को आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 54-ख के तहत आरोपी बनाया है। 

इधर, निशातपुरा, तलैया और बिलखिरिया पुलिस ने तीन किराना दुकान संचालकों को भी आरोपी बनाया है। तीनों ने दुकान खोलकर भीड़ इकट्ठा कर ली थी, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा। स्टेशन बजरिया, कोलार, चूना भट्‌टी, शाहपुरा, एमपी नगर, हबीबगंज और अशोका गार्डन पुलिस ने बेवजह घूमने वालों के खिलाफ लॉकडाउन आदेश उल्लंघन के केस दर्ज किए हैं। वहीं, ईटखेड़ी पुलिस ने हाईवे ढाबा संचालक को आरोपी बनाया है। बीती 22 मार्च से अब तक पुलिस कुल 142 प्रकरण दर्ज कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *