भोपाल। दिल्ली पब्लिक स्कूल के छठवें स्पोर्टस मीट का स्कूल प्रांगण में धूमधाम से आयोजन किया गया। उच्चशिक्षा मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने कहा कि डी.पी.एस. एक अच्छा एवं उत्कृष्ट शिक्षा संस्थान है। कार्यक्रम को देखकर ओलंपिक के उद्घाटन, राष्ट्रीय खेल की झलक का नजारा दिखाई दे रहा है।

श्री शर्मा ने कहा कि संस्थान के छात्र-छात्राओं ने अपने परिश्रम से विभिन्न प्रकार की स्पर्धाओं में भाग लेकर राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर संस्थान का नाम रोशन किया है। संस्थान के विद्यार्थियों ने शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन से शिक्षा, खेल, साहित्य एवं कला के क्षेत्र में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। यहां पढ़ाई के साथ अन्य खेल गतिविधियों के लिए बेहतर संसाधन होने के कारण विद्यार्थियों को अच्छा वातावरण मिल रहा है। इससे अन्य संस्थानों को भी बेहतर काम करने की प्रेरणा मिलती है।

श्री शर्मा ने कहा कि इस शिक्षा संस्थान में गरीब बच्चों को समानता के साथ पढ़ाया जाता है। यहां भारतीय संस्कृति को दृष्टिगत रखते हुए हिन्दी और संस्कृत भाषा का भी अच्छा ज्ञान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि शिक्षक मनोयोग से कार्य करें जिससे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हो सके। श्री शर्मा ने विभिन्न कक्षाओं में प्रथम आने वाले विद्यार्थियों तथा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

कार्यक्रम में अनुसूचित जाति विकास मंत्री श्री हरिशंकर खटीक भी उपस्थित थे। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमेन श्री हरिमोहन गुप्ता, श्री आलोक सक्सेना, श्री राजीव मोहन गुप्ता, श्री अभिषेक मोहन गुप्ता एवं छात्र-छात्राओं के अभिभावकगण गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *