शिमला के रामपुर के पास एक प्राइवेट बस के सतलुज नदी में गिरने से 29 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 7 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें रामपुर के खनेरी अस्पताल ले जाया गया है। सात घ्‍ाायलों में से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस की टीम स्‍थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत और बचाव कार्य में लगी है।
बताया जा रहा है कि यह बस किन्‍नौर जिला के रिकांगपिओ से वाया रामपुर होते हुए सोलन की ओर आ रही थी। जैसे ही खनेरी अस्पताल के पास पहुंची कि अचानक बेकाबू होकर करीब 250 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 28 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। घायलों को खाई और नदी से निकालकर अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस के अनुसार हादसा सुबह करीब सवा नौ बजे हुआ। अब तक की सूचना के अनुसार बस में 36 लोग सवार थे। मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं।
इसके अलावा ज्यादातर लोग नौकरीपेशा थे जो काम पर निकले थे। हादसे के बाद चालक परिचालक और एक पुलिसकर्मी जिंदा बच गए। खाई से निकलकर ये सड़क पर पहुंचे और स्‍थानीय पुलिस को सूचित किया। बाद में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्‍थानीय लोगों की मदद से राहत कार्य शुरू कर दिया। फिलहाल शवों का खाई से निकाला जा रहा है। उधर, हादसे की सूचना मिलते ही बस में सवार लोगों के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए हैं। वहीं, सीएम वीरभद्र सिंह ने हादसे की जांच के निर्देश देते हुए घायलों केे तुरंत मदद देने के आदेश दिए हैं। सीएम ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि यह काफी दर्दनाक हादसा है। उन्होंने अस्पताल पहुंचे घायलों केे हरसभंव मदद देने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *