नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को पूरी तरह से खत्म करना जरूरी है इसलिए थाना स्तर पर धर्म गुरुओं को बुलाकर मीटिंग करें। 

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोनावायरस में भारत के सभी धर्म, पंच एवं विचारधाराओं को प्रभावित किया है। इसके खिलाफ लड़ाई केवल शासकीय कर्मचारियों के सहारे नहीं जीती जा सकती। समाज की सक्रिय भागीदारी जरूरी है। इसलिए राज्य स्तर से लेकर थाना स्तर तक धर्म गुरुओं को बुलाकर मीटिंग करें। उन्हें अपने-अपने समाज का अमृतत्व करने के लिए कहे। 

याद दिला दें कि बुधवार को कोरोना वायरस के संदर्भ में दो बड़ी घटनाएं हुई। पहली दिल्ली में और दूसरी मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में। दिल्ली में क्वॉरेंटाइन में भेजे गए मुस्लिम समाज के लोगों ने हंगामा किया। इलाज करने आए डॉक्टरों पर थूका एवं जांच में सहयोग करने से इंकार कर दिया। इंदौर के मुस्लिम बहुल क्षेत्र में जहां सबसे ज्यादा कोरोनावायरस पाया गया है, जांच करने गई मेडिकल टीम पर हमला कर दिया गया। डॉक्टरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *