गाजा ! इजरायल ने 17 दिनों से चल रहे अपने सैन्य अभियान को तेज करते हुए हमास के 150 कथित सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर संघर्ष विराम की पुरजोर अपील के बीच गाजा में मरने वालों की संख्या 718 हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि हमास के सदस्यों को पूरी रात कार्रवाई में मिस्र की सीमा से सटे रफह इलाके से दबोचा गया।
हा आत्ज दैनिक के मुताबिक, इनमें से अधिकांश को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया।
इजरायल के वाल्ला वेबसाइट पर पोस्ट की गई एक तस्वीर में गिरफ्तार किए गए लोगों को इजरायल-गाजा सीमा पर चलते हुए दिखाया गया है। वे सभी अंत:वस्त्रों में थे और सशस्त्र सेना पूछताछ के लिए उन्हें ले जा रही थी। इजरायली सेना की खुफिया सेवा शीन बेट उनसे पूछताछ करेगी।
फिलिस्तीन के मा अन समाचार एजेंसी के मुताबिक, रात भर हुए हमलों में गाजा में 29 लोग मारे गए। मारे गए लोगों में एक ही परिवार के 10 लोग शामिल हैं।
फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि हमलों में मरने वाले लोगों की संख्या 718 हो गई है। इनमें से 540 नागरिक हैं। संयुक्त राष्ट्र के आंकड़े के मुताबिक, करीब 32 इजरायली मारे गए हैं जिनमें से तीन नागरिक हैं।
मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि उत्तरी गाजा के बेत लाहिया शहर में इजरायल के हवाई हमले में एक परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *