उज्जैन ! मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केद्र की कांग्रेसनीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन .संप्रग. सरकार की आलोचना करते हुए आज कहा कि उसने गरीबी संबंधी नयी परिभाषा गढकर गरीबो के साथ मजाक किया है और उसे इसकी कीमत आने वाले चुनावो मे चुकाना होगी।
जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले श्री चौहान ने उज्जैन जिले के नागदा में पत्रकारो से कहा कि लगता है कि केद्र सरकार कागजो पर गरीबी हटाने के प्रयास मे जुटी हुयी है। योजना आयोग के इस संबंध मे ताजे आकडे भी भ्रम पैदा करने वाले प्रतीत होते हैं। उन्होने केद्र सरकार से मांग की कि योजना आयोग के माध्यम से वास्तविक आकडे जारी किए जाएं।
अपनी यात्रा के तीसरे दिन श्री चौहान ने कहा कि देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ रहे है। केद्र सरकार महंगायी रोकने मे लगातार असफल साबित हो रही है। रूपए की कीमत भी कम होती जा रही है। यह सब स्थितियां देशहित मे नहीं है।
उन्होने कहा कि 22 जुलाई से उज्जैन मे शुरू हुयी जन आशीर्वाद यात्रा को अपार र्समथन मिल रहा है। उन्होने कहा कि इसकी वजह यह है कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी .भाजपा. सरकार ने सभी वर्गों के लिए बगैर किसी भेदभाव के काम किए। ढांचागत सुविधाओ के विकास पर भी जोर दिया गया और अब सडक बिजली और अन्य क्षेत्रो मे हुयी प्रगति दिखायी देने लगी है।
इस मौके पर भाजपा के उपाध्यक्ष प्रभात झा और अन्य नेता भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *