भोपाल। मालवांचल से आने वाले पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू आज अपने समर्थकों के साथ वापस कांग्रेस में आ गए। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा और अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में गुड्डू की विधिवत कांग्रेस में वापसी हुयी। वर्मा ने इस मौके पर कहा कि गुड्डू वापस अपनी मातृ संस्था कांग्रेस पार्टी में आ गए हैं।  

उनके पुत्र अजीत भी कुछ समय बाद और समर्थकों के साथ कांग्रेस में आ जाएंगे। वर्मा ने गुड्डू का कांग्रेस में वापसी का स्वागत किया। गुड्डू के कई समर्थक भी कांग्रेस में वापस आ गए। इसके पहले गुड्डू ने यहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से भी मुलाकात की। गुड्डू ने कहा कि उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रताड़ना से तंग आकर ही कांग्रेस छोड़ी थी और अब सिंधिया भाजपा में आ गए हैं।  

इसलिए वे वापस कांग्रेस में आ गए हैं। माना जा रहा है कि गुड्डू कांग्रेस की ओर से निकट भविष्य में होने वाले सांवेर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार हो सकते हैं। इस सीट पर भाजपा की ओर से मंत्री तुलसी सिलावट के ही प्रत्याशी रहने की संभावना है, जो लगभग दो माह पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। सिलावट ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक हैं और उनके भाजपा में जाने के बाद उन्होंने भी वही रास्ता अख्तियार किया। इस बीच वर्मा ने मीडिया से कहा कि गुड्डू बगैर किसी शर्त के वापस पार्टी में आए हैं।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *