मुरैना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को मध्य प्रदेश के मुरैना दौरे पर आए. वे यहां जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं वीरों की भूमि को, मुरैना की मिट्टी को श्रद्धा पूर्वक नमन करता हूं. आप सब का उत्साह देख कर मैं कह सकता हूं कि मुरैना आज भी अपने संकल्प को लेकर चल रहा है. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि चंबल के लोग वो दौर कैसे भूल सकते हैं, जब कांग्रेस ने यहां की पहचान खराब कानून व्यवस्था के लिए बना दी थी. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया था.

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने चंबल का पूरा ख्याल रखा है. अब पार्वती लीज परिजोयना से सिंचाई की समस्या दूर होगी. बीजेपी सरकार में हुए विकास को भिंड, मुरैना, ग्वालियर के वो लोग अनुभव कर सकते हैं, जिन्होंने कांग्रेस सरकार का दौर देखा है. चार जून से हमारे मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश में विकास गई गति को पकड़ लेगा. कांग्रेस ने जवानों की वन रैंक वन पेंशन को लागू नहीं किया. उसकी सरकारों ने जवानों के हाथ बांध रखे थे. हमने उन्हें खुली छूट दी. अब अगर पाकिसानी एक गोला फेंकेंगे, तो भारत से 10 तोपें चल जाएंगीं. अब बीजेपी स्वहायता समूह की दीदियों के लाभ पहुंचा रही है.

कांग्रेस ने देश के टुकड़े कर दिए- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने यहां कहा कि कांग्रेस ने देश के टुकड़े कर दिए थे. कांग्रेस फिर भी सुधरने का नाम नहीं ले रही है. अब वह कुर्सी के लिए छटपटा रही है. कुर्सी के लिए अलग-अलग खेल खेल रही है. कांग्रेस से शहजादे को मोदी का अपमान करने में मजा आ रहा है. वो कुछ भी बोलते जा रहे हैं, और मैं देख रहा हूं कि सोशल मीडिया में, टीवी में लोग चिंता जता रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री के लिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना ठीक है. मेरी आपसे विनती है कि आप लोग इसकी पर गुस्सा मत कीजिए.

बाबा साहब की पीठ में कांग्रेस ने छुरा घोंपा-पीएम मोदी
साथियों कर्नाटक में कांग्रेस सरकार का राज है. कांग्रेस ने कर्नाटक में रातोंरात मुस्लिम समाज को ओबीसी घोषित कर दिया. इसकी वजह से वहां की शिक्षा और नोकरी में वास्तविक ओबीसी का आरक्षण लूटकर उनको दे दिया. कांग्रेस ने बाबा साहब अंबेडकर के संविधान से हट कर यह फैसला लिया है. बाबा साहब ने जब संविधान बनाया था तब उन्होंने कहा था कि आरक्षण धर्म और जाति के हिसाब से नहीं दिया जा सकता. कांग्रेस ने बाबा साहब की पीठ में छुरा घोंप दिया.