भोपाल ! लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए यातायात के एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एएसआई ने ट्रक चालक से ट्रक को नो एंट्री से पास कराने एवं शहर के अंदर प्रवेश देने के बदले में डेढ़ हजार रुपए की मांग की थी। लोकायुक्त टीम ने योजना बनाकर एएसआई को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नरेला शंकरी निवासी बनवारी लाल कैथल ने लोकायुक्त में शिकायत की थी कि ट्रक को शहर में प्रवेश देने के लिए एएसआई भाव सिंह ने उससे रिश्वत की मांग की है। बनवारी की शिकायत पर लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक जयराम सिंह रघुवंशी ने टीम बनाई। नियमानुसार लोकायुक्त ने फरियादी बनवारी लाल को केमिकल लगे नोट उपलब्ध कराए।
योजना के अनुसार बनवारी लाल ने केमिकल लगे डेढ हजार रुपए एएसआई भाव सिंह को रतना गिरी तिराहे स्थित पुलिस सहायता केंद्र पर दे दिए। रुपए देने के बाद बनवारी लाल वहीं थोड़े आगे निकल गया। उधर, यातायात एएसआई ने रिश्वत के रुपए अपनी जेब में रख लिए और अपने काम में व्यस्त हो गया। कुछ देर में ही लोकायुक्त निरीक्षक वीके सिंह और उनकी टीम ने छापा मार दिया और एएसआई भाव सिंह को रिश्वत के रुपयों के साथ पकड़ लिया। छापे के बाद भाव सिंह बार-बार यही कहता रहा कि, ये रुपए उसके ही है। इस पर लोकायुक्त ने भाव सिंह के हाथों से रुपए लिए और उसके हाथ धुलाए। जैसे ही भाव सिंह ने पानी में हाथ डाला ग्लास का पानी लाल हो गया। जांच के बाद लोकायुक्त पुलिस ने भाव सिंह को हिरासत में ले लिया है।
RELATED VIDEOS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *