उज्जैन ! मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर के कार्यवाहक मुख्य न्यायमूर्ति के के लाहोटी ने आज यहां कहा कि सबके प्रति न्याय से ही देश आगे बढेगा 1
न्यायमूर्ति श्री लाहोटी मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम द्वारा स्वीकृत धार्मिक एवं पुरातात्विक विकास के लिये कराये जा रहे निर्माण कार्यो की श्रंखला मे भारत सरकार द्वारा स्वीकृत राशि से उज्जैन मेगा र्सकिट के अन्तर्गत आज इन्दौर उज्जैन फोरलेन पर क्षिप्रा नदी के किनारे स्थित शनि .नवग्र्रह . मंदिर पर विकास कार्यो का आज भूमि पूजन कर रहे थे।
भूमि पूजन कार्यक्र म को मुख्य अतिथि के रुप मे सम्बोधित करते हुए श्री लाहोटी ने कहा कि पवित्र क्षिप्रा नदी के त्रिवेणी शनि मंदिर संगम प्राकृतिक छटा की अद्भुत मिसाल है और मंदिर की स्थापना न्यायप्रिय राजा के रूप मे विख्यात सम्राट विक्र मादित्य ने की थी जो उनकी महान सोच थी। उन्होने कहा कि शनिदेव र्सवत्र न्याय करते है। न्याय देवता के मंदिर परिसर मे होने वाले विकास कार्यो को न्याय से किया जाये और किसी के साथ भी अन्याय न.न. हो।
इस अवसर पर उच्च न्यायालय की इन्दौर खंडपीठ पोर्ट फोलियो जज जिला उज्जैन के न्यायमूर्ति एन के मोदी ने कहा कि एक वर्ष पूर्व शनि मंदिर परिसर मे एक करोड रुपये से निर्माण कार्यो के लिये राशि स्वीकृत हुई थी। राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष डां. मोहन यादव ने कहा कि पर्यटन निगम द्वारा दो करोड 25 लाख रुपये से विभिन्न प्रकार के विकास करवाये जायेगे और मंदिर पर होने वाले विकास कार्यो को मास्टर प्लान के अनुसार किया जायेगा।
कार्यक्र म के पश्चात कोठी के पीछे स्थित निर्माणाधीन न्यायालय भवन परिसर मे न्यायमूर्ति लाहोटी ने वृक्षारोपण कार्यक्र म के अन्तर्गत पौधारोपण किया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *