पुलिस के अधिकारी और जवान लॉकडाउन का पालन कराने के साथ जरुरी सामान मुहैया कराने में भी लगे, डीजीपी ने की सराहना

भोपाल। मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने लॉकडाउन के दौरान पुलिस के कर्तव्य निर्वहन की सराहना करते हुए आज कहा कि वह अपनी गौरवशाली पंरपरा को कायम रखेगी और कर्तव्यपरायणता की बदौलत प्रदेश को इस संकट से उबारने में सफल होगी। डीजीपी  जौहरी ने प्रदेश के सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों, रेल पुलिस अधीक्षकों, विशेष सशस्त्र बल के सेनानियों एवं थाना प्रभारियों को अर्ध शासकीय पत्र लिखकर हौसला अफजाई की है।  

उन्होंने कहा है लॉकडाउन की अवधि में आवश्यक वस्तुओं की अबाध्य पूर्ति, बीमार लोगों को बिना देरी स्वास्थ सेवा मुहैया कराना, असंगठित श्रमिक एवं अन्­य जरूरतमंद लोगों को भोजन आदि सेवाएँ मुहैया कराने में पुलिस, विशेष सशस्त्र बल एवं होमगार्ड के जवानों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पुलिस की इन सभी इकाइयों के जवान दिन-रात अथक मेहनत कर इस भूमिका का बखूबी ढंग से निर्वहन भी कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस बल के जवानों से अपील की है कि इसी समर्पण भाव से कार्य कर लॉकडाउन के शेष दिवसों में भी जनता की सेवा करते रहें, ताकि देश व प्रदेश को कोराना के संकट से बचाया जा सके।  

उन्होंने पुलिस जवानों से यह भी कहा है कि अपनी ड्यूटी के दौरान कोरोना से संबंधित सुरक्षा मानाकों का कड़ाई से पालन करें। उन्होंने जवानों से अपील की है कि सुरक्षा मानकों को न केवल स्वयं अपनाएं अपितु अपने परिवारजनों को भी इसके लिए जागरूक कर सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित करें।  जौहरी ने ड्यूटी के दौरान उपयोग में लाए जा रहे वाहनों, कार्य स्थलों, मैस, बैरिक इत्यादि स्­थानों को भी बेहतर ढंग से सेनेटाइज रखने पर विशेष जोर दिया है। उन्होंने कहा है हम स्वस्थ रह कर ही भली-भाँति देश की सेवा कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *