भोपाल । मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि कनेरा सिंचाई परियोजना की स्वीकृति के लिये केंद्र सरकार से पुनः आग्रह किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ मुख्यमंत्री निवास पर भिण्ड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र से किसानों के प्रतिनिधि मंडल को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर अटेर क्षेत्र के विधायक श्री अरविंद भदौरिया भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि किसानों को सिंचाई परियोजनाओं का अधिक से अधिक लाभ दिलाने के प्रयास किए जायेंगे। करीब 15 हजार हेक्टेयर सिंचाई क्षमता वाली कनेर परियोजना को राज्य सरकार ने स्वीकृति देकर आवश्यक बजट उपलब्ध करवाया था। केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय द्वारा इसे क्लियरेंस नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि इसी तरह की एक परियोजना राजस्थान के धौलपुर के लिये केंद्र द्वारा स्वीकृत की गई है। इस संबंध में केंद्र शासन से लगातार आग्रह किया जा रहा है। योजना की स्वीकृति के लिये किसानों के प्रतिनिधि-मंडल के साथ दिल्ली जाकर भी आग्रह किया जायेगा। श्री चौहान ने कहा कि चंबल परियोजना के तहत इस बार भी क्षेत्र के किसानों को नहरों से पानी मिलेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चंबल नदी पर अटेर के पास पुल की तथा अटेर में कालेज की मांग का परीक्षण करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अटेर क्षेत्र के विकास के लिये हर संभव प्रयास किए जायेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *