दिल्ली।   पुलिस की बर्बरता को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज एक बार फिर कड़ी टिप्पणी की है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि लगता है देशभर की पुलिस का बर्ताव जानवर जैसा हो गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के रवैये पर सख्त रुख अपनाया है. ‘गुड़िया’ रेप के विरोध में प्रदर्शन कर रही लड़की को थप्पड़ मारने पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से हलफनामा मांगा है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर को हलफनामा दायर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने कल तक का वक्त दिया है।

गौरतलब है कि गांधी नगर में 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के खिलाफ विरोध करने पर दिल्ली पुलिस के एक एसीपी ने अस्पताल में एक लड़की पर थप्पड़ों की बरसात कर दी. विवाद खड़ा हो जाने के बाद एसीपी बीएस अहलावत को निलंबित कर दिया गया।

वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने यूपी में अलीगढ़ की घटना पर उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा. गौरतलब है कि अलीगढ़ शहर के बन्नादेवी थाना क्षेत्र से लापता हो गई एक 6 वर्षीय बच्ची से कथित बलात्कार और हत्या के मामले का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. खुद वहां के एसपी सिटी ने डंडे से और एक बुजुर्ग महिला को धक्का देकर गिराया दिया. मामला गर्म होने पर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *