ग्वालियर।  ग्वालियर जिले के मुरार में एक युवती को अन्य के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है। हालांकि भोपाल के कमला नेहरू हायर सेकंडरी स्कूल में बनाए गए केंद्र के विषय में भी ऐसी ही अफवाह चल रही है। मुरार में पकड़ाई युवती का नाम प्रियंका है। वह किसी अन्य प्रियंका नाम की युवती की जगह परीक्षा दे रही थी।
आज से शुरु हुई डीएड परीक्षा में प्रथम दिन 16 छात्रों को नकल करते पकडा गया। जिला प्रशासन ने इस बार दावा किया था कि नकल पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया है इसके बाबजूद आज परीक्षा केन्द्र के बाहर भी नकल कराने बालों का हुजूम लगा रहा। आज डीएड कॉलेजों  के संचालक भी परीक्षा केन्द्रों के बाहर अपने अपने परीक्षार्थियों को नकल कराने के लिये पूरी तरह मुस्तैद नजर आये।
बताया गया है कि भिण्ड में डीएड परीक्षा के लिये तीन सेंटर बनाये गये हैं। जिसमें 1699 परीक्षार्थियों की बैठने की व्यवस्था की गई थी। आज प्रथम दिन 159 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विघालय क्रमांक 1 व 2 के अलावा शासकीय महारानी कन्या उच्चतर माध्यमिक विघालय को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। भिण्ड में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब के छात्र-छात्रायें परीक्षा देने के लिये आये हैं। हर बार की तरह कॉलेज संचालकों ने अपने-अपने कॉलेजों में परीक्षार्थियों को ठहराया है। तीनों परीक्षा केन्द्रों पर जिले के तीन एसडीएम की ड्यूटी लगाई गई है जबकि भिण्ड मुख्यालय के एसडीएम नरोतम भार्गव को इस परीक्षा से पूरी तरह अलग रखा गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *