ग्वालियर। भिण्ड जिले के मेहगांव विकास खण्ड के ग्राम देवरी में एक पत्नी ने केवल दो लडकियों को जन्म दिया लेकिन वंश को आगे बढाने के लिए कोई लडका नहीं हुआ तो पति ने अपनी पत्नी की छोटी बहिन से शादी कर ली जिससे वंश चलाने के लिए कोई लडका उसके घर जन्म ले सके। लेकिन किस्मत की बात देखिए दूसरी पत्नी के कोई संतान ही नही नहीं हुई। जब दोनों पत्नियों के कोख से कोई बारिस नहीं जन्मा तो ससुरालीजनों ने दोनों को घर से ही निकाल दिया।
भिण्ड जिले के मेहगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरौली निवासी राजवीरसिंह गौर ने अपनी पुत्री सीता की शादी 6 जून 2006 में ग्राम देवरी निवासी शिशुपाल सिंह से की थी। शादी के बाद सीता ने दो बेटियों को जन्म दिया लेकिन कोई पुत्र को जन्म नहीं देने के कारण ससुराल में मातम सा छा गया। चार साल में दो लडकियों का जन्म होने पर ससुरालीजन शिशुपाल की दूसरी शादी करने की बात करने लगे जिससे नई बहू घर के वंश को जन्म दे सके। इस बात की जानकारी जब सीता के पिता को लगी तो आपसी सहमति से सीता की छोटी बहिन प्रियंका की शादी शिशुपाल से 19 मई 2014 को कर दी गई। सीता को लगा अगर उसकी बहिन ही घर में आ जायेगी तो दोनों बहिनों में तालमेल भी बना रहेगा। शादी के एक साल बाद भी जब प्रियंका गर्भवती नहीं हुई तो ससुराल में मानो कोहराम मच गया। ससुरालीजनों ने यह निर्णय लिया कि इन दोनों बहिनों को घर से निकाल दिया जाए और शिशुपाल की तीसरी शादी कर दी जाए। 30 अगस्त को ससुरालीजनों ने दोनों बहिनों को घर से निकाल दिया।
कल दोनों बहिनें सीता और प्रियंका ने पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन से मिलकर शिकायती आवेदन दिया है जिसमें उनकी सुरक्षा व उनका जीवन उजाडने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।
पीडित महिला सीता ने बताया कि उसने दो बेटियों को जन्म दिया जिसमें उसका क्या कसूर है फिर भी बच्चे की चाह में उसने अपनी छोटी बहिन की भी शादी करा दी अब किस्मत में ही लडके का सुख नहीं है तो कोई क्या कर दे।
दूसरी पत्नी पियंका का कहना था कि अपनी बहिन की खुशी के लिए उसने अपनी खुशियां भी दफन कर जीजा से शादी कर ली। अब मेरे कोई बच्चा नहीं हो रहा तो इसमें उसकी क्या गलती है।
पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि पीडित दोनों महिलाओं ने अपने घर से निकाले जाने का आवेदन ससुरालीजनों के खिलाफ दिया है। मामले की जाचं के लिए मेहगांव थाने को निर्देश दिए गए है। जाचं के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *