भोपाल ! मध्यप्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक खनन कारोबारी सुधीर शर्मा जबलपुर उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद शुक्रवार को भोपाल केंद्रीय जेल से रिहा हो गए। सुधीर शर्मा को तीन मामलों में विशेष कार्यदल (एसटीएफ) ने आरोपी बनाया था। वह लगभग दो वर्ष से जेल में थे। उन्हें तीन मामलों में आरोपी बनाया गया है, उच्च न्यायालय से तीनों मामलों में जमानत मिलने के बाद शुक्रवार को जेल से रिहा हो गए। शर्मा ने अपनी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
शर्मा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें देश की सीबीआई और न्यायापालिका पर पूरा भरोसा है। वह जेल में रहकर ‘ऐसी होती है जेल’ किताब भी लिखी है। उनका कहना है कि वह एक विचारधारा के लिए काम करते हैं और करते रहेंगे।
शर्मा व्यापम घोटाले के तीसरे प्रमुख आरोपी हैं, जिन्हें जमानत मिली है। इससे पहले पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा व संजीव सक्सेना रिहा हुए थे।
व्यापम घोटाले की जांच 15 जुलाई, 2015 से सीबीआई कर रही है। अब तक वह 155 प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है। इस घोटाले से जुड़े 48 लोगों की मौत हो चुकी है। सीबीआई से पहले एसटीएफ और एसआईटी ने जांच शुरू की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *