भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में अध्यक्ष महोदय ने भले ही सदन को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया हो परंतु राजनीति का चक्का जाम नहीं हुआ है। बेंगलुरु में तीन चार्टर्ड प्लेन तैयार खड़े हुए हैं। सिंधिया समर्थक विधायक पूरी तरह से रेडी है। वह मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार गिराने के लिए कभी भी उड़ान भर सकते हैं। विधायक बेंगलुरु से मध्य प्रदेश के राजभवन आएंगे या दिल्ली जाएंगे, स्पष्ट नहीं किया गया है।

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने विधायकों को ज्योतिरादित्य सिंधिया से डिस्कनेक्ट करने के लिए पहले मध्य प्रदेश पुलिस की सुरक्षा की बात की थी। जब इससे काम नहीं चला तो कोरोना वायरस की स्क्रीनिंग के नाम पर विधायकों को ज्योतिरादित्य सिंधिया से डिस्कनेक्ट करने की प्लानिंग की गई परंतु कमलनाथ की इस चाल का भी तोड़ निकाल लिया गया है। कांग्रेस के बागी विधायक बेंगलुरु में कोरोनावायरस की स्क्रीनिंग करा रहे हैं। वहां से सर्टिफिकेट लेकर ही रवाना होंगे।

भाजपा ने कांग्रेस के 22 बागी विधायकों को रविवार को गोल्फशायर रिजॉर्ट से भाजपा नेता के रमादा रिजॉर्ट में शिफ्ट कर दिया था। यहां कर्नाटक पुलिस मुस्तैद है। रिजॉर्ट में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जा रहा। सियासी उठापटक से बढते तनाव को कम करने के लिए रिजॉर्ट में विधायकों के मनोरंजन की व्यवस्था है। यहां कोई गोल्फ सीख रहा है तो कोई स्वीमिंग, राइडिंग कर रहा है। मेडिटेशन भी कराया जा रहा है। कुछ युवा विधायक रेस्टोरेंट में ज्यादा समय दे रहे हैं।

बागी विधायकों के साथ इस समय भाजपा नेता अरविंद भदौरिया, उमाशंकर गुप्ता और सुदर्शन गुप्ता मौजूद हैं। वे लगातार भोपाल और दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में हैं। वहीं, सिंधिया की तरफ से उनके करीबी पुरुषोत्तम पाराशर मोर्चा संभाले हैं। वे विधायकों की लगातार सिंधिया से बात करा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सिंधिया यहां पुरुषोत्तम को ही संदेश और निर्देश दे रहे हैं। सभी विधायकों के मोबाइल बंद हैं।

कांग्रेस के 22 बागी विधायकों को बेंगलुरु से भोपाल लाने के लिए 3 चार्टर्ड प्लेन तैयार खडे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया का इशारा मिलते ही ये विधायक कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए भोपाल के लिए निकल पड़ेंगे। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट नहीं होने की रणनीति के जवाब में इन विधायकों की राजभवन में परेड कराई जा सकती है।

One thought on “कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए कभी भी भर सकते हैं उडान”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *